Written by sagarXart

Koo App क्या है ? इसे कैसे डाउनलोड करें ? - AdviceSagar

भारत ने सोशल मीडिया की उपयोगिता बढ़ती जा रही है । हमारे देश के प्रधानमंत्री ने Digital India बनाने को कहा है । इसी चीज को देखते हुए दो भारतीय युवक ने Koo App बनाया । जो कि एक भारतीय सोशल मीडिया है ।


आप सभी के लिए यह आर्टिकल इसी टॉपिक Koo App पर लिखा गया है । जिसमें Koo App क्या है इसे कैसे डाउनलोड करें ? Koo App के फीचर बताओ? पर बात की गई है ।

Koo App क्या है ?

Koo App एक भारतीय सोशल मीडिया ऐप है । जो टि्वटर का एक देसी Alternative है । जिसमें माइक्रो ब्लॉगिंग के लिए बनाए गए हैं । इसमें हम अपने बातों को रख सकते हैं ।

Koo ऐप को 2020 में दो भारतीय युवकों Aprameya Radhakrishna और Mayank Bidawatka ने बनाया था । जिसमें अभी 50लाख एक्टिव यूजर्स हैं । इन्होंने अभी $34लाख की फंडिंग उठाई है । यह ऐप सभी एंड्राइड, iOS तथा वेब प्लेटफॉर्म में उपस्थित है । इस ऐप में 10+ भारतीय भाषाएं उपलब्ध हैं ।

Koo ऐप कैसे डाउनलोड करें ?

Koo ऐप Android , iOS दोनो में उपस्थित है । आप एंड्रॉयड में इस लिंक में जाएं या आप प्ले स्टोर में को ऐप लिखकर खोजें इसके बाद इंस्टॉल कर ले । प्ले स्टोर में इसकी साइज 12 Mb है तथा इसे 4.6 की रेटिंग दी गई है ।

Koo ऐप में खाता कैसे बनाएं ?

Koo ऐप एक भारतीय सोशल मीडिया है । इस कारण इसमें 10+ से भी ज्यादा भारतीय भाषा में उपलब्ध है । इस ऐप को उपयोग करने के लिए आपको सबसे पहले खाता बनाना होगा । तब आप इस ऐप का उपयोग कर सकेंगे । इस ऐप में खाता बनाने की विधि को नीचे बताए गए हैं

  1. सबसे पहले ऐप खोलें भाषा चुनें ।
  2. यहां मोबाइल नंबर डालें तथा आगे बढ़े ।
  3. अब मोबाइल नंबर में ओटीपी आएगा यहां भरे अब प्रोफाइल फोटो चुने यह छोड़ दें ।

अब आपके सामने आपका होम खुल जाएगा आप यहां प्रोफाइल एडिट कर सकते हैं जिसमें नाम प्रोफाइल भर सकते हैं या बदल सकते हैं इस तरह आप कुछ आसान स्टेप्स की मदद से खाता बना सकते हैं ।

निष्कर्ष

इस तरह आपने Koo ऐप के बारे में जाना तथा Koo ऐप से संबंधित प्रश्नों में बात की । उम्मीद है आर्टिकल साहायतापूर्वक होगा । हमें फेसबुक इंस्टा तथा Koo पर भी Follow कर सकते हैं । Koo ID @shivnsagar

Top ad
Middle Ad 1
Middle Ad 2
Bottom Ad
Link copied to clipboard.